ब्रोकरेज हाउस दे रहे SBI के शेयर खरीदने की सलाह, मौजूदा स्तरों से 56% का शेयर दे सकता है रिटर्न
Like and Share
ब्रोकरेज हाउस दे रहे SBI के शेयर खरीदने की सलाह, मौजूदा स्तरों से 56% का शेयर दे सकता है रिटर्न
197 Views

Multibagger Stock: सरकारी क्षेत्र के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India) के शेयर को लेकर ब्रोकरेज हाउस ( Brokerage Houses) बेहद बुलिश नजर आ रहे हैं. ये ब्रोकरेज हाउसेज एसबीआई ( SBI) के नतीजों से बेहद उत्साहित हैं जिसमें 2021-22 वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में बैंक के मुनाफे ( Net Profit) में 41 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है तो एनपीए ( NPA) भी घटा है. जिसके बाद ब्रोकरेज हाउसेज का मानना है कि एसबीआई का शेयर मौजूदा स्तरों से 56 फीसदी तक का रिटर्न दे सकता है.

एसबीआई के शेयर पर बुलिश!
आईआईएफएल सिक्योरिटीज ( IIFL Securities) के मुताबिक एसबीआई का नतीजा उम्मीद के मुताबिक था. जिसके बाद ब्रोकरेज हाउस ने 710 रुपये के टारगेट के साथ एसबीआई के शेयर को खरीदने की निवेशकों को सलाह दी है. CLSA के मुताबिक एसबीआई का शेयर मौजूदा लेवल से 660 रुपये तक जा सकता है जबकि प्रभुदास लीलाधर ( Prabhudas Liladhar) ने 600 रुपये का टारगेट दिया है. एक्सिस सिक्योरिटिज ( Axis Securities) ने 665 रुपये के टारगेट के लिए एसबीआई के शेयर खरीदने की सलाह दी है तो आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज ( ICICI Securities) के मुताबिक शेयर 673 रुपये तक जा सकता है.

SBI का मुनाफा बढ़ा 
सोमवार को शेयर बाजार बंद होने पर एसबीआई का शेयर 2.33 फीसदी की तेजी के साथ 455 रुपये पर बंद हुआ है. वहीं  2021-22 की चौथी तिमाही में एसबीआई का मुनाफा 41 फीसदी बढ़कर 9,113.5 करोड़ रुपये रहा है. एसबीआई के बोर्ड ने शेयरधारकों को 7.10 प्रति शेयर डिविडेंड भी देने का ऐलान किया है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें

Gautam Adani: गौतम अडानी ने 10.5 अरब डॉलर में खरीदा ACC और अंबुजा सीमेंट्स में होल्सिम की हिस्सेदारी

Air Travel To Be Costly: महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर