आर्थिक संकट के बाद Pakistan झेल रहा दवाइयों की कमी, कोरोना की छठी लहर के बीच मेडिसन की किल्लत
Like and Share
आर्थिक संकट के बाद Pakistan झेल रहा दवाइयों की कमी, कोरोना की छठी लहर के बीच मेडिसन की किल्लत
77 Views

Pakistan News: आर्थिक संकट के बाद अब पाकिस्तान दवाईयों की कमी झेल रहा है. पड़ोसी देश में इस समय कोरोना का संकट फैला हुआ है और इस बीच दवाइयों की काफी कमी है.

बता दें पाकिस्तान में कोविड-19 महामारी की छठी लहर की आशंका के बीच इस बीमारी के इलाज और बचाव में इस्तेमाल होने वाली दवाओं पर भारी आयात शुल्क लगाने के चलते दवाओं की किल्लत हो गई है.

कुछ हफ्तों में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले
एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को कहा गया कि इसके चलते नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान में पिछले कुछ हफ्तों के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है और इससे संकेत मिलता है कि महामारी के खिलाफ उसकी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है.

गंभीर आर्थिक संकट की स्थिति
एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि गंभीर आर्थिक संकट और घटते विदेशी भंडार से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने इन दवाओं पर आयात शुल्क दोबारा लगा दिया था. देश में पूर्ववर्ती पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने बुलाइजर, फेस मास्क और दस्ताने जैसे उपकरणों को कर-मुक्त घोषित किया था.

दवाओं की किल्लत की हुई पुष्टि
अखबार ने कहा कि थोक दवा संघ के अध्यक्ष मुहम्मद आतिफ ने दवाओं की किल्लत की पुष्टि की है. उन्होंने खासतौर से दवा पैनाडोल का जिक्र करते हुए कहा कि इस दवा के स्थानीय बाजारों से गायब होने की आशंका है. इस वजह से दवाओं की काला बाजारी भी बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें:
World Bank: भारत के हेल्थकेयर सेक्टर को बढ़ावा दे रहा वर्ल्ड बैंक, दिया 1.75 अरब डॉलर का कर्ज 

Currency News: आपके पास भी है 500 रुपये का नोट तो जानें जरूरी बात, कौन से नोट हैं फर्जी!

Source by [author_name]