Bank Of Baroda Bonds: बैंक ऑफ बड़ौदा लेकर आएगी बांड, 5,000 करोड़ रुपये है जुटाने की तैयारी
Like and Share
Bank Of Baroda Bonds: बैंक ऑफ बड़ौदा लेकर आएगी बांड, 5,000 करोड़ रुपये है जुटाने की तैयारी
168 Views

Bank Of Baroda Bonds: बॉंड (Bonds) में निवेश करने की सोच रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. सरकारी क्षेत्र की दिग्गज बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank Of Baroda) बांड के जरिए बाजार से 5,000 करोड़ रुपये की जुटाने की तैयारी में है.

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज ( Stock Exchange) के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग ( Regulatory Filing) में ये जानकारी दी है. बैंक ऑफ बड़ौदा इसी वित्त वर्ष 2022-23 में ही बांड ( Bond) के जरिए जुटाएगी. 

बैंक ऑफ बड़ौदा   ( Bank Of Baroda) के मुताबिक बांड के जरिए जुटाने जाने वाले रकम का इस्तेमाल इंफ्रास्ट्रक्चर और अफोर्डेबल हाउसिंग (Infrastructure & Affordable Housing) के फाइनैंसिंग में किया जाएगा. बैंक के मुताबिक बांड के जरिए जुटाया जाने वाला रकम एक या मल्टीपल चरणों में जुटाया जा सकता है.

दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की बैठक हुई है. जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर और अफोर्डेबल हाउसिंग (Infrastructure & Affordable Housing) के फाइनैंसिंग के लिए लंबी अवधि वाले बांड के जरिए 5,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

जो सिंगल या मल्टीपल चरणों में जुटाया जाएगा. ये बांड सीनियर अनसिक्योर्ड होगा और बैंक के पूंजी जुटाने का हिस्सा नहीं होगा. आपको बता दें सरकारी के सभी टैक्स फ्री बांड ( Tax Free Bonds) बैंक एफडी ( Fixed Deposit) के मुकाबले ज्यादा रिटर्न दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें

Smartphone: अगर स्मार्टफोन खरीदने का है प्लान, तो फेस्टिव सीजन का करें इंतजार, जानें क्यों

IRCTC Tour: स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर थाईलैंड की करें यात्रा! ठहरने, खाने समेत मिलेंगी कई फैसिलिटी

Source by [author_name]