CM Yogi News पर्चा दाखिल में क्या शामिल | Timely News 2022
Like and Share
CM Yogi News पर्चा दाखिल में क्या शामिल | Timely News 2022
355 Views

CM Yogi News Today – योगी आदित्यनाथ के पांच साल में योगी जी के मोबाइल, व कुंडल और हथियारों की कीमत उतनी तथा वह कार नहीं रखते | जाने योगी की पूरी जानकारी 

CM Yogi News  Today – माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शुक्रवार को गोरखपुर City  से नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। इस दौरान दिए गए हलफनामे या शपथ पत्र में उन्होंने अपनी सभी संपत्ति, व कमाई और शिक्षा के बारे में मह्त्वपूर्ण जानकारी दी है।

CM Yogi News Hindi – माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी गोरखपुर City  से मैदान ए – जंग में उतर चुके हैं। और शुक्रवार को उन्होंने माननीय गृह मंत्री अमित शाह की पनाह व मौजूदगी में यहां से अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया।

यह की योगी के हलफनामे के अनुसार , पिछले वक्त के पांच साल में योगी जी की संपत्ति में करीब – करीब 61 फीसदी का इजाफा हुआ है। और वहीं, उनकी आय ( Income ) में भी करीब 57 प्रतिशत की बढ़ोतरी , इजाफा हुई है। जिसका हालांकि, बीते दो वर्ष  से उनकी कमाई में कमी व घट रही है।

माननीय मुख्यमंत्री के पास घर, व जमीन जैसी कोई भी अचल संपत्ति नहीं है।पहले भी नहीं थी , साल  2017 में उनके ऊपर चार Case  चल रहे थे। और अब एक भी केस नहीं है। 

CM Yogi News Today – माननीय मुख्यमंत्री पांच साल में योगी आदित्यनाथ की कमाई में 57 फीसदी से और ज्यादा का बढ़ोतरी  हुआ है। योगी जी मुख्यमंत्री बनने के बाद तीन ( 3 ) साल तक उनकी कमाई में तेजी से बढ़ी, BUT  पिछले दो वित्त वर्ष से ये यह आय घट रही है। 2016-व 17 के में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओनली  कमाई 8.40 लाख रुपये थी। जो 2017-18 में ये यह बढ़कर 14.38 लाख रुपये हो गई।

तथा साल 2018-19 में योगी आदित्यनाथ की आय या कमाई में और इजाफा हुआ और यह बढ़कर  18.27 लाख रुपये हो गई। व वहीं साल 2019-20 में मुख्यमंत्री की आय या कमाई में गिरावट दर्ज की गई  और यह  घटकर 15.68 लाख रुपये हो गई। और यह साल 2020-21 में आय में इसमें और कमी हुई और यह  13.20 लाख रुपये ही रह गई।


यह भी पढ़े –

Streedhan Kya Hai महिलाएं अपने अधिकार को जाने | Best 2021


योगी जी के पास पांच साल पहले दो कार थी व अब एक भी नहीं

CM Yogi News Hindi – माननीय योगी आदित्यनाथ जी साल 2017 में विधान परिषद चुनाव के दौरान ए – वक्त दिए हलफनामे में योगी ने इस विषय पर बताया था यह कि उनके पास दो कार है। और इनकी कुल कीमत 20 लाख रुपये भी बताई गई थी। और इनमें फॉर्च्यूनर गाड़ी की कीमत 13 लाख रूपए और इनोवा गाड़ी की कीमत आठ लाख रुपये बताई गई थी।

अबकी इस बार के हलफनामे में योगी जी ने कार का कोई जिक्र नहीं किया है। योगी जी ने अपने पेश हलफनामे में बताया है कि वह अब  49 हजार रुपये की सोने के कान की कुंडल तथा  20 हजार रुपये की सोने की चेन पहनते हैं। साल 2017 के अपने दिए हलफनामे भी इनका जिक्र किया था। और उस वक्त यह चेन की मूल्य  26 हजार रुपये बताई गई थी।

योगी जी के पास राईफल व रिवॉल्वर भी है।

CM Yogi News – माननीय योगी के दिए हलाफनामे के मुताबिक, पहले से उनके पास एक लाख रुपये की रिवॉल्वर तथा 80 हजार रूपए की एक राइफल भी है। और इन दोनों हथियारों का जिक्र साल 2017 के अपने दिए हलफनामे में भी किया था । और तब भी इसकी कीमत उतनी  ही बताई गई थी।

CM Yogi News Hindi – और अब योगी के पास 12 हजार रुपये का सैमसंग का एंड्रॉयड मोबाइल भी है। और साल 2017 में उनके पास 12 हजार रुपये का यह ही सैमसंग का मोबाइल था। जो अब है , तथा माननीय योगी जी के पास अब कोई उधारी नहीं है, और न ही कोई अपना घर या जमीन उनके नाम पर है। 


Read Me – COVID-19 तीसरी लहर के बीच कर्ज़ चुकाने की मोहलत की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका


योगी जी का आमदनी का जरिया क्या है?

CM Yogi News – माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने पूर्व सांसद पेशन तथा  विधायक के रूप में मिलने वाले मासिक भत्ते को अपनी आय ( Income ) का जरिया बताया है। 

योगी जी ने गढ़वाल विश्वविद्यालय से की बीएससी

CM Yogi News – माननीय योगी आदित्यनाथ जी के चुनावी हलफनामे के अनुसार , उन्होंने अपनी शिक्षा गढ़वाल विश्वविद्यालय से साल 1992 में बीएससी की डिग्री हासिल की है।