इलाहबाद हाईकोर्ट ने CM YOGI के खिलाफ PIL खारिज की व 1 लाख रुपये का जुर्माना ठोका | Now Legal News 2022 
Like and Share
 इलाहबाद हाईकोर्ट ने CM YOGI के खिलाफ PIL खारिज की व 1 लाख रुपये का जुर्माना ठोका | Now Legal News 2022 
146 Views

CM YOGI Latest Hindi News – इलाहबाद हाई कोर्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जनहित याचिका ( PIL ) दायर की गई थी। जिसे सुनवाई के दौरान ख़ारिज कर दिया गया है। 

अपनी दायर अपील में याची का कहना था कि UP की 32 करोड़ जनता की आबादी के बीच CM YOGI आदित्यनाथ के कई नामों को लेकर संशय बना रहता है. और उन्होंने चुनाव में नामांकन के समय आदित्यनाथ S/0 अवेद्यनाथ लिखा गया है, जबकि उन्होंने चीफ सेक्रेटरी के ट्विटर हैंडल पर अपना नाम महंत योगी आदित्यनाथ जी महाराज लिखा है.

याची ने अपनी याचिका में यह भी कहा – कि जनता के बीच CM YOGI आदित्यनाथ के कई नाम प्रचलित है। उन्हें महंत योगी तो कहीं अजय बीस्ट तो फिर कहीं बुलडोजर बाबा आदि कई नामों को लेकर जनता के बीच असमंजस की स्थिति बनी रहती है। इस बात से दुःखी होकर याची ने इलाहबाद कोर्ट में PIL डाली और कोर्ट से अपील की Government को सही व स्पस्ट नाम लिखने का निर्देश जारी करें |


Read Me –“Income Tax News In Hindi || Best Important Law Notes 2022”


CM Yogi News – याची ने फिर दोबारा न्यायलय में कहा – कि यूपी की 32 करोड़ जनता  के बीच CM YOGI आदित्यनाथ के कई नामों को लेकर संशय बना रहता है. चुनाव में नामांकन पर्चा दाखिल करते  समय आदित्यनाथ पुत्र अवेद्यनाथ लिखा गया है, व जबकि चीफ सेक्रेटरी के TWITTER हैंडल पर महंत योगी आदित्यनाथ जी महाराज लिखा है,

तो कहीं अजय सिंह बिष्ट और  आदित्यनाथ योगी. इस तरह कई नाम लिखे जाने से जनता के बीच संशय की स्थिति बनी रहती है. जबकि गोरखपुर मठ से महंत की उपाधि को नहीं त्यागा है।

जानिए सरकारी वकील ने क्या दलील दी 

CM Yogi Hindi News – Government की ओर से पेश महाधिवक्ता मनीष गोयल ने इस याचिका ( PIL ) को सस्ती लोकप्रियता बताया है। और यह भी कहा कि याची ने High Court  रूल्स के मुताबिक अपना क्रेडेंशियल्स अर्थात अपनी पहचान स्पष्ट नहीं किया है। 

श्रीमान न्यायलय से सरकारी वकील ने कहा – कि यह याचिका खारिज करने योग्य है. क्योकि याचिका में CM Yogi आदित्यनाथ को प्राइवेट कैपेसिटी से पक्षकार के साथ चुनाव आयोग व भारत Indian Government चीफ सेक्रेटरी व उत्तर प्रदेश को भी पक्षकार बनाया गया था, जिसे कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिका को ख़ारिज करते हुए याची पर 1 लाख का जुर्माना लगाया |

प्रयागराज News – इलाहाबाद High Court  ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) के कई नाम लिखे जाने को लेकर Delhi के शख्स द्वारा दाखिल जनहित याचिका ( PIL ) पर सुनवाई करते हुए याची पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

और साथ ही याचिका भी खारिज कर दी. अदालत ने जुर्माने की राशि 6 सप्ताह के अन्दर  Prayagraj  के जवाहरलाल नेहरू रोड स्थित विकलांग आश्रम को जमा कराने का Order  दिया है. यह  Order याचिका पर सुनवाई करते हुए Chif जस्टिस राजेश बिंदल ने दिया है.

Download Judgement