गुआ शा स्टोन {Gua Sha Stone} से फेस किस प्रकार चमकाएं, जाने क्यों है इसकी भारी डिमांड | Now 2022
Like and Share
122 Views

How To Use Gua Sha Stone: मार्केट में आजकल खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्ट और ब्यूटी टूल आ गए हैं. इनमें से अभी सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है गुआ शा स्टोन( Gua Sha Stone). यह एक कोरियाई ब्यूटी इक्विपमेंट है, जो आपकी स्किन पर मसाज करने का काम आता है. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रौनक नेचुरल तरीके से वापस आ जाती है. वैसे इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल फेस लिफ्टिंग के लिए किया जाता है.  

गुआ शो स्टोन के फायदें
इससे ब्लड सर्कुलेशल अच्छा होता है. इसी के साथ यह स्किन सेल्स को हेल्दी और एजिंग से लड़ने में मदद करता है. यह गहरी झुर्रियों? जबड़े और गर्दन के तनाव को भी दूर करने में मदद करता है.

ऐसे करें इस्तेमाल
इसे इस्तेमाल करने के लिए आप पहले अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग टोनर, एसेंस, सीरम या फेस ऑयल लगाएं.

अब आप चिन पर एक हाथ रखें और गुआ शा स्टोन का इस्तेमाल करें. इसे अपनी जाॅ लाइन के साथ बाहर की ओर और ऊपर की ओर अपने कान की ओर खिसकाना शुरू करें. इसे अपने चेहरे के दोनों ओर धीरे से करें और इस गति को जितनी बार चाहें उतनी बार दोहराएं.

अब चेहरे के बीच में ले जाएं और गालों पर एक बाहरी गति में जाएं, नाक की क्रीज से शुरू करें और कानों तक इसे ले जाएं. इस मालिश को करने के लिए गुआ शा को एंड में थोड़ा सा हिलाएं. इसे अपने फेस के दोनों तरफ दोहराएं.

अब धीरे पर मजबूती के साथ गुआ शा टूल को आइब्रो से हेयरलाइन तक ऊपर की ओर ले जाएं. अपने सिर की मालिश करने के लिए गुआ शो को एंड में थोड़ा सा हिलाएं. फिर माथे के बीच में गुआ शा को रखें और फिर एक तरफ ले जाते हुए अंत में मूव करें. इसे अपने चेहरे के दोनों किनारों के लिए करें.

अब गर्दन पर करने के लिए गुआ शा में बड़े कर्व का इस्तेमाल करते हुए गर्दन के आधार से शुरू करें. ऊपर की ओर चिन की ओर ले जाएं. इसे धीरे से लेकिन मजबूती से करें और इस गति को जितनी बार चाहें उतनी बार दोहराएं. चेहरे को साफ करने के लिए नम तौलिये से पोंछ लें और बाद में सुखा लें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि हम  किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करते है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़ें-Baking Tips: केक नहीं बन पाता परफेक्ट! टेंशन न लें, इन बेसिक टिप्स को अपनाएं

Relationship Tips: आपके रिश्ते में आ गया है कोई तीसरा, इन हरकतों से लगा सकते हैं पता

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link