टैक्स फ्री रिटर्न LIC Bima Jyoti Policy जाने,Top 5 बेनिफिट्स | Best Latest News 2022
Like and Share
106 Views

LIC Bima Jyoti – इस बीमा ज्योति पॉलिसी में जितने भी इस पॉलिसी के ग्राहकों को एक निश्चित इनकम के साथ गारंटीड रिटर्न मिलेगा। वहीँ प्लान में कोई लिमिट नहीं दी गई है। आप इसको कितने ही रूपए में शुरू कर सकते है। और यह पॉलिसी 15 से 20 साल के लिए है.

LIC Bima Jyoti आज की आपाधापी भरी जिंदगी में जब जमा या फिर दूसरे कई निवेश पर ब्याज दरें काफी कम होती जा रही हैं, LIC आपके लिए खास प्लान लेकर आया है. इसमें रिस्क कवर के साथ-साथ हर साल गारंटीड (Guaranteed Return) बढ़ोतरी जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं. हम आपको इसकी हर बारीकी बताने जा रहे हैं.


यह भी पढ़े -जानिए Black Money का फंडा | अमेरिका सबसे मददगार जगह | Best News 2022


बीमा ज्योति (LIC BIMA JYOTI) देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा Company भारतीय जीवन बीमा निगम की एक नई पॉलिसी है.

और इसके अनुसार बीमाधारकों को हर वर्ष गारंटीड बढ़ा के दिए जाने का दावा किया जा रहा है. और LIC ने इस पॉलिसी को एक नए लाईन ‘आपके उज्ज्वल भविष्य की कुंजी गारंटीड’ टैगलाइन के साथ पेश किया है.

हम यहां आपको यह जानकारी दे कि यह एक नॉन-लिंक्ड, या नॉन-पार्टिसिपेटिंग, या इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान है. और ऐसे Time में जब निवेश पर सभी ब्याज दरें कम हो रही हैं, और LIC Bima Jyoti एलआईसी द्वारा रिस्क कवर के साथ बीमा ज्योति पर हर वर्ष गारंटीड बढ़ोतरी व बेहतरीन आकर्षण है.

LIC Bima Jyoti ( images 1)

आप यहां से खरीदें पॉलिसी

इस LIC Bima Jyoti पॉलिसी को OFLINE, LIC एजेंट या आप ऑनलाइन LIC की पोर्टल के जरिए भी खरीदा जा सकता है. और इसमें बेसिक सम इश्योर्ड 1 लाख रुपये है. अर्थात यानी न्यूनतम यह 1 लाख रुपये की पॉलिसी ली जा सकती है. और वहीं आप पॉलिसी की अधिकतम सम एश्योर्ड सीमा कितनी भी हो सकती है।

LIC Bima Jyoti images 2

    1. LIC Bima Jyoti पॉलिसी को ONLINE व ऑफलाइन माध्यमों खरीदा जा सकता है
    1. किसी भी पॉलिसीधारक की कम से कम उम्र 90 दिन तथा अधिकतम 60 वर्ष होनी चाहिए
    1. इसकी सम एश्योर्ड- न्यूनतम 1 लाख रुपये है तथा वहीं अधिक से अधिक सम एश्योर्ड की कोई सीमा तय नहीं है
    1. LIC Bima Jyoti पॉलिसी अवधि- 15 वर्ष से 20 वर्ष के लिए ये पॉलिसी खरीदी जा सकती है
    1. इस पॉलिसी में प्रीमियम भुगतान अवधि- पॉलिसी Time से 5 साल कम अर्थात कि अगर आप 20 वर्ष की पॉलिसी अवधि है तो फिर आप 15 साल तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा
    1. इस योजना में सालाना गारंटीड रिटर्न- हर वर्ष 50 रुपये प्रति हजार का गारंटीड रिटर्न का दावा है. और यह मेच्योरिटी या फिर पॉलिसीधारक व्यक्ति के न रहने तक प्रत्येक पॉलिसी साल के अंत में चालू पॉलिसी में जोड़ा जाएगा
    1. इस प्रीमियम पॉलिसी का भुगतान सालाना, छमाही, या फिर तिमाही या फिर मासिक आधार पर किया जा सकेगा. और मासिक LIC प्रीमियम का भुगतान सिर्फ (नेशनल ऑटोमेटेड क्लीयिरिंग हाउस) के जरिए या फिर सैलरी डिडक्शन के जरिए किया जा सकता है
    1. इस पॉलिसी के जरिए आपको कर्ज की सुविधा भी उपलब्ध है

ये भी पढ़ें

Indian Railways: रेलवे 5 जून से करने जा रहा ये बड़ा काम, ट्रेन में मिलेगी आसानी से सीट, जल्दी जानें क्या है प्लान?

PNB SSY: आपके घर में भी है बेटी तो PNB दे रहा पूरे 15 लाख, शादी या पढ़ाई कहीं भी करें इस्तेमाल!