Mukesh Ambani की बेटी Isha भी पुराने कपड़े पहनती है | Best Life Style Isha Ambani 2022 
Like and Share
Mukesh Ambani की बेटी Isha भी पुराने कपड़े पहनती है | Best Life Style Isha Ambani 2022 
86 Views

Mukesh Ambani – मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा “trends company” की मालकिन है। इसके बावजूद वह कम बजट में फेन्सी लुक और पुराने कपड़ो के रिपीट स्टाइल को अपनाती है।

अफवाह है कि दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक Mukesh Ambani जल्द ही अपनी बेटी ईशा ( Isha ) को रिलायंस रिटेल का चेयरपर्सन बनाने वाले हैं।

27 जून को Mukesh Ambani के बेटे आकाश को जियो इंफोकॉम लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया। और अब बेटी ईशा की बारी है। फिलहाल अभी वह रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर हैं।

ईशा की बात हुई है तो आज हम ईशा अम्बानी की ही बात करते हैं। Mukesh Ambani की 30 साल की बेटी की Life Style तथा बिजनेस से यंग गर्ल्स बहुत कुछ सीखने को मिल सकता हैं। इसके लिए पूरा आर्टिकल पढ़े –

वॉर्डरोब रीस्टाइल का यूज़ या कपड़े रिपीट करना 

आपने शॉपिंग मॉल में ट्रेंड्स (Trends) के स्टोर से कपड़े व जूते तो जरूर Buy करे होंगे। और इस ब्रांड की बागडोर जल्द ही Mukesh Ambani की बेटी ईशा के हाथ में होगी।

और खास बात तो यह है कि इस पूरे रिलायंस रिटेल की मालकिन बनने वाली ईशा भी अपने महगें कपड़े रिपीट करती हैं।

ईशा अम्बानी ने कब-कब किया इसे इन उदाहरण से समझते हैं

  • अपनी शादी में ईशा ने मां नीता अंबानी की साड़ी पहनी थी।
  • फिल्म एक्टर अरमान जैन की Marriage में ईशा ने पिंक कलर का लहंगा पहना था। और इस लहंगे को पहले वह अपनी बुआ के बेटे की Marriage में भी पहन चुकी थीं।
  • साल 2021 में अंबानी हाउस में हुई Diwali पार्टी में भी उन्होंने साड़ी के साथ जो ब्लाउज पहना था, वह उनकी शादी के टाइम का था।
Mukesh Ambani daughter isha ( images 1 )
ईशा अंबानी भी पुराने कपड़े पहनने का ट्रेंड्स अपनाती है।

Mukesh Ambani की बेटी ईशा अंबानी से लेकर प्रियंका चोपड़ा, व दीपिका पादुकोण व सोनम कपूर जैसी बहुत सी  सेलिब्रिटीज को डॉली जैन साड़ी पहनाती हैं। और खास बात यह है कि सिर्फ डॉली 18 सेकेंड में साड़ी पहना देती हैं।

डॉली जैन ने यह बताया कि जिन कपड़ों को आप सबसे ज्यादा रिपीट कर पहन सकती हैं वह साड़ी है।

आप भी अपनी साड़ी ​​फिर से यूज़ करना चाहती हैं और आपको कुछ समझ नहीं आता कि इस काम को कैसे करें तो फिर साड़ी ड्रेपर डॉली जैन की नीचे दिए गए क्रिएटिव में लगी इन सभी Tips को जरूर पढ़ें तथा दूसरों से शेयर भी करें।

mukesh ambani daughter isha lifestyle images
( images source by danik baskar )

कम बजट में New फेन्सी लुक मिलना  

आप साथ ही याद यह भी रखें कि फैमिली व फ्रेंड्स की Marriage में अलग-अलग साड़ी का खर्च आपका Bajat बिगाड़ सकता है। और इसलिए एक ही साड़ी को जब आप New तरीकों के साथ रिपीट करेंगी तो आपको दोबारा साड़ी नहीं खरीदनी पड़ेगी।

मॉडर्न कपड़े को आप ऐसे कर सकती हैं दोबारा Use 

  • लूज कुर्ती या टॉप को सीधी खड़ी लाइन में मिडसेक्शन काटकर ट्रेंडी श्रग बना सकती हैं। इसे जींस, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं।
  • बटन-डाउन टी-शर्ट को पीछे की ओर से पहनें। लूज है तो इसे वन शोल्डर की तरह भी कैरी कर सकती हैं।
  • पुरानी शर्ट जिसे पहनकर आप बोर हो गई हैं, उसे आप लहंगा या स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं।
  • महिलाएं अपनी पुरानी जींस को छोटी होने पर किनारे कर देती हैं, इसे आप शॉट्स का रूप दे सकती हैं।

सिंपल मेकअप करती हैं, डार्क लिपस्टिक नहीं लगातीं 

ईशा अंबानी के मेकअप आर्टिस्ट वर्धन नायक के अनुसार, ईशा सिंपल और नेचुरल लुक रखना पसंद करती हैं। भाइयों (आकाश और अनिल अंबानी के बेटे अनमोल) की शादी में भी ईशा ने अपने लुक को नेचुरल रखने को कहा था। उनकी आंखें खूबसूरत हैं। इसलिए मेकअप के समय उनकी आंखों पर ज्यादा फोकस करता हूं।

ईशा अंबानी की तरह नेचुरल लुक चाहिए तो ये 5 तरीकें अपनाएं 

1. मॉइश्चराइजर

चेहरे पर वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर ही लगाएं। यह फाउंडेशन ग्रिपर की तरह काम करता है और फाउंडेशन को लॉक कर देता है। इसे आप हर तरह की स्किन पर यूज कर सकती हैं।

2. फाउंडेशन

अब आप अपनी स्किन पर प्राइमर लगाएं। फ्रेश लुक के लिए नेचुरल मैट फिनिश फाउंडेशन चेहरे पर लगाएं। यह स्किन में आसानी से अब्जॉर्ब हो जाता है। कुछ समय के बाद चेहरे से ऑयल भी नहीं निकलता।

3. पाउडर और कॉम्पैक्ट पाउडर

फाउंडेशन के बाद पाउडर जरूर लगाएं। कुछ लोगों को लगता है कि ऐसा करने की जरूरत नहीं, लेकिन फाउंडेशन के बाद मेकअप पाउडर लगाना जरूरी है। यह बेस को पूरा करता है।

इससे आपका मेकअप स्मूद नजर आता है। पार्टी और माहौल को देखते हुए आप चाहें तो सिल्की इंविजिबल मेकअप पाउडर यूज कर सकती हैं। या स्किन से मैच करता हुआ कॉम्पैक्ट पाउडर।

4. ब्लशर

पाउडर के बाद बारी आती है ब्लशर की। ईशा अंबानी पीच ब्लशर यूज करना पसंद करती हैं। यह गालों को नेचुरल फिनिश देता है। ब्लशर की जगह हाइलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. लिपस्टिक

ईशा अपने होठों को ज्यादा हाइलाइट करना पसंद नहीं करती हैं। आप भी ऐसा चाहती हैं तो उनकी तरह न्यूड लिपस्टिक लगाएं। ईशा ने अपनी शादी में भी लाइट पिंक कलर की लिपस्टिक लगाई थी।

mukesh ambani daughter isha ( images 2 )
( images source by danik bhaskar )

यह तो हुई फैशन और मेकअप की बात। अब बात करते हैं उन यंग लड़कियों की, जो वर्किंग या बिजनेस वुमन बनना चाहती हैं। वे ईशा अंबानी से क्या सीख सकती हैं? 

ईशा से VOGUE मैग्जीन के एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि आप परिवार के अंदर होने वाले बिजनेस डिसएग्रीमेंट को कैसे डील करती हैं?

उन्होंने कहा था- हमारे पास फैमिली ओन्ड बिजनेस है। इसका मतलब यह नहीं कि हम बच्चे बिजनेस को चला रहे हैं। मैं अपनी मां के स्कूल में काम करती हूं। इसी तरह पापा के साथ उनके बिजनेस में भी काम करती हूं। इसलिए मेरा रिश्ता बिजनेस के साथ इस समय ठीक वैसा ही है, जैसे एक बॉस और कर्मचारी का होता है। हम आपस में किसी भी मुद्दे पर चर्चा करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं खुद अपना कोई निर्णय ले लूं। मैं अभी काम सीख रही हूं, उसे समझ रही हूं।

फैमिली बिजनेस को संभालने वाली महिलाएं ईशा अंबानी से सीखें 3 बातें

  • बिजनेस फैमिली में जन्म लेने का मतलब यह नहीं आप सब कुछ जानते हैं। आपको ABC से ही शुरुआत करनी पड़ती है।
  • सीखना-पढ़ना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। क्रिएटिव आइडिया और फ्यूचरिस्टिक अप्रोच के साथ आगे बढ़ते जाएं।
  • फैमिली बिजनेस से जुड़ने से पहले बाहर काम करने का अनुभव होना जरूरी है। इससे आप खुद को काम में बेहतर बना पाएंगे। ईशा ने भी फर्म McKinsey & Company में मैनेजमेंट कंसल्टेंट के तौर पर काम किया है।

चलते-चलते

  • 30 साल की ईशा अंबानी ने साइकोलॉजी की पढ़ाई येल यूनिवर्सिटी से की है।
  • इसके बाद उन्होंने स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA की पढ़ाई की।
  • 2014 में McKinsey & Company, न्यूयॉर्क में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया था।
  • 2016 में ईशा ने ही ऑनलाइन फैशन रिटेलर कंपनी AJIO को लॉन्च किया था।
  • उनके पिता मुकेश अंबानी बता चुके हैं कि टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के लॉन्च के पीछे की प्रेरणा ईशा अंबानी थीं।