Mumbai Police ने 5 करोड़ की व्हेल की उल्टी के साथ इडली विक्रेता को गिरफ्तार किया | Now Hindi News 2022
Like and Share
Mumbai Police ने 5 करोड़ की व्हेल की उल्टी के साथ इडली विक्रेता को गिरफ्तार किया | Now Hindi News 2022
344 Views

Mumbai Police Arrest Edly Seller करोड़पति बनने के लालच में मुंबई का इडली विक्रेता तस्कर बन बैठा। और 5 करोड़ की व्हेल की उल्टी के साथ गिरफ्तार हो गया। Law Rules के मुताबिक इसकी तस्करी करना अवैध है।   

Mumbai Police ने एक शख्स को व्हेल की उल्टी (अम्बर ग्रीस) पदार्थ के साथ Arrest  किया है. यह शख्स मुंबई की आरे कॉलोनी रॉयल पाम इलाके में व्हेल की उल्टी , अम्बर ग्रीस पदार्थ बेचने के लिए यहाँ लाया था. इस प्रकार जब्त की गई अम्बर ग्रीस की कीमत लगभग – 5 करोड़ रुपये है.Arrest किया गया आरोपी वसई इलाके का रहने वाला है.

वह एक इडली सांभर विक्रेता है, BUT वह रातों रात करोड़पति बनने के लालच ने उसे जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया | Police के अनुसार आरोपी को यह अवैध पदार्थ बेचने के बाद 50 लाख रुपए का कमीशन मिलने वाला था.

बेचता था इडली व सांभर, सपना था करोड़पति बनने का 

Mumbai Police Arrest Edly Seller – करोड़पति बनने के लालच में एक इडली बेचने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ गया | Arrest किया गया आरोपी शेडू की पहचान रामन श्रीनिवासन वसई के रूप में हुई है। यह शख्स इडली सांभर बेचने का कार्य करता था. BUT उसे किसी ने बताया कि अगर वह व्हेल की उल्टी अर्थात अम्बर ग्रीस बेचने का काम करेगा तो वह रातों रात मालामाल हो सकता है.


Read Me –

Charge Sheet Par Police Ke Adhikar | पुनः विवेचना का अधिकार, इलाहाबाद हाईकोर्ट | Strong News 2022


उसके बाद यह हुआ की आरोपी शेडू ने अपने एक जान पहचान वाले व्यक्ति से संपर्क किया और गैर कानूनी  अमरग्रीस तस्करी के धंधे में कूद गया। शेडू उसे यहाँ Mumbai के आरे कॉलोनी के रॉयल पाम इलाके में बेचने के हिसाब से आया था.

पुलिस को शेडू के आने की खबर पहले ही मिल गई थी। 

Mumbai Police Arrest Edly Seller – यह  दिनांक 27 अप्रैल की दोपहर जैसे ही शेडू अपने साथ एक बैग में व्हेल की उल्टी अर्थात अम्बर ग्रीस लेकर आया Police ने उसे दबोच लिया। Police को इस मामले की पहले ही जानकारी मिल गई थी। कि शेडू इस इलाके में तस्करी का सामान के लिए आने वाला है।

और  पुलिस यहां अपना जाल बिछाया था। Police ने शेडू के पास से 2 किलो ताजी  अम्बर ग्रीस बरामद किया है। जिसकी अंतराष्ट्रीय Market में कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है. फिलहाल आरे Police आरोपी शेडू से अम्बर ग्रीस सप्लाई करने वाले की Information  हासिल कर रही है.

अम्बर ग्रीस क्या होता है। 

Mumbai Police – आपको यह बता दें कि अंबरग्रीस पदार्थ समुन्द्र में व्हेल मछली की उल्टी को कहते है।  जिसका यूज़  महंगे परफ्यूम, व सौन्दर्य प्रसाधन की सामग्री व महंगी दवाइयों को बनाने में किया जाता है. और सरकार ने इसको बेचना और खरीदना अवैध माना है BUT उसके बावजूद लोग अमीर बनने के लालच में इसका व्यवसाय करते हैं.

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: शारजाह से ‘गुप्तांग’ में छुपाकर 41 लाख रुपये का सोना जयपुर ला रहा था शख्स, जानें- कैसे पकड़ा गया