Nupur Sharma Par Video Banaane Wala YouTuber Arrest | Now Hindi News 2022
Like and Share
Nupur Sharma Par Video Banaane Wala YouTuber Arrest | Now Hindi News 2022
102 Views

Nupur Sharma – नूपुर शर्मा पर विवादित वीडियो बनाकर भय व हिँसा का माहौल पैदा करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें बीजेपी पार्टी से निकाल दिया गया है।

कश्मीर घाटी के एक YouTuber को निष्काषित भाजपा प्रवक्ता Nupur Sharma के पुतले का सिर कलम करने का वीडियो पोस्ट करने के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की जानकारी के अनुसार, Video ने लोगों में भय पैदा कर दिया।

कश्मीर घाटी के एक YouTuber नाम फैसल वानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने YouTube पर एक आपत्तिजनक Video पोस्ट किया था, और जो यह सार्वजनिक व्यवस्था के खिलाफ है तथा यह Nupur Sharma के लिए था।

और इस Video से आम जनता में डर और चिंता पैदा हो गई थी। तथा इस वीडियो के लिए जम्मू और कश्मीर में पुलिस ने एक बयान जारी किया। और अब फैसल वानी ने इस वीडियो को हटा दिया है। और आज उसने अपने You Tube चैनल पर माफी मांगी।

Nupur Sharma Par Video Banaane Wala YouTuber Arrest ( images 1)

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक टीवी डिबेट कार्यक्रम में Nupur Sharma ने पैगम्बर साहब पर

“कल, मैंने Nupur Sharma के बारे में एक वीएफएक्स वीडियो बनाया, जो बहुत तेजी से पूरे India में वायरल हो गया और फिर मेरे जैसा एक निर्दोष व्यक्ति भी विवाद में फंस गया” और इस बात को बिगड़ता देख फैसल वानी ने आज जारी एक नए वीडियो में कहा।

फैसल वानी ने आगे यह भी कहा कि उनका Video जारी करके अन्य धर्मों के लोगों को ठेस पहुंचाने का कोई मंसूबा नहीं था। श्री वानी ने आगे और भी कहा कि उन्होंने अपने Viral वीडियो को हटा दिया है।


यह भी पढ़े –“How To Claim Acid Attack Victim From Government, Best 2022”


 इस घटना को लेकर मिस्टर वानी ने माफी मांगते हुए कहा, “मुझे इस प्रकार उम्मीद है कि आप इस Video को मेरे दूसरे Video की तरह लोकप्रिय बनाएंगे। इस प्रकार सभी को पता चलेगा कि मुझे अपने द्वारा किये कार्यों के लिए खेद है।”

इस घटना के महीने की शुरुआत में, भाजपा पार्टी  ने Nupur Sharma को निलंबित कर दिया तथा नवीन जिंदल को भी पैगंबर मुहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए Delhi भाजपा मीडिया इकाई से भी निष्कासित कर दिया।

नुपुर शर्मा और जिंदल की टिप्पणी के जवाब में कोलकाता के समीप में ही हावड़ा सहित राष्ट्रव्यापी विरोध व संघर्ष के बाद 2  लोगों की मौत हो गई तथा दर्जनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

दो सप्ताह से अधिक समय पहले की गई टिप्पणियों ने भारत और दुनिया भर में आक्रोश फैलाया, कई पश्चिम एशियाई देशों ने सार्वजनिक माफी की मांग की, भारतीय दूतों को बुलाया और भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान किया।

भारत ने उन्हें “अशिष्ट तत्वों के विचारों” के रूप में लेबल किया है, लेकिन इसने भारत में मुस्लिम समूहों को राजनेताओं को गिरफ्तार करने की मांग करने से नहीं रोका है।