PM Modi Nepal Visit Live: लुंबिनी पहुंचे पीएम मोदी, मायादेवी मंदिर के किए दर्शन
Like and Share
120 Views

11:21 AM, 16-May-2022

नेपाल के लोगों के बीच आकर खुशी हुई- पीएम मोदी

एक दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-नेपाल के लोगों की बीच आकर बहुत खुशी हुई। इस दौरान उन्होंने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद कहा।

10:55 AM, 16-May-2022

महामाया मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुंबिनी पहुंच चुके हैं। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर लुंबिनी पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले मायादेवी के दर्शन किए। इस दौरान पीएम मोदी के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी मौजूद रहीं।

10:30 AM, 16-May-2022

लुंबिनी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल के लुंबिनी पहुंच चुके हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा ने मोदी का स्वागत किया।

09:54 AM, 16-May-2022

लुंबिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशीनगर से लुंबिनी के लिए रवाना हो गए हैं। वह नेपाल में पीएम शेर बहादुर देउबा से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा नेपाली विदेश मंत्रालय के सूत्र का कहना है, भारतीय प्रधानमंत्री के लुंबिनी दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच सात समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इससे शैक्षणिक और सांस्कृतिक संबंध और गहरे होंगे। भारतीय शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक फाउंडेशन लुंबिनी बौद्धिस्ट यूनिवर्सिटी और त्रिभुवन यूनिवर्सिटी के साथ एक-एक व काठमांडो यूनिवर्सिटी संग तीन एमओयू करेगा। काठमांडो विवि और आईआईटी चेन्नई दो अन्य एमओयू करेंगे।

09:30 AM, 16-May-2022

बनेंगे ऐसा करने वाले पहले पीएम

देश की आजादी के बाद मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो बुद्ध पूर्णिमा के दिन भगवान बुद्ध की जन्मस्थली से लेकर निर्वाण स्थली तक इस महत्वपूर्ण तिथि पर मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक, कुशीनगर से वह हेलिकॉप्टर फ्लीट से नेपाल के लुंबिनी पहुंचेंगे। यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद पीएम का हेलिकॉप्टर वापस शाम 4:05 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पर उतरेगा।

08:27 AM, 16-May-2022

PM Modi Nepal Visit Live: लुंबिनी पहुंचे पीएम मोदी, मायादेवी मंदिर के किए दर्शन

सूत्रों के मुताबिक, पीएम सुबह 10.30 बजे से 3.30 बजे तक नेपाल में रहेंगे। अपनी नेपाल यात्रा से पहले व उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके बाद वह नेपाल के लुंबिनी जाएंगे।

DzAjNoqWl95XAAAAAElFTkSuQmCC