Wedding Card बना आधार कार्ड ,Trending News | Great News 2022
Like and Share
 Wedding Card बना आधार कार्ड ,Trending News | Great News 2022
587 Views

Wedding Card – हाल ही में एक शख्स की शादी का कार्ड Social  मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. और वह शख्स छत्तीसगढ़ के जशपुर का रहने वाला है और उसने एक आईडी प्रूफ आधार कार्ड की तर्ज पर अपनी शादी का कार्ड छपवाया है.

Wedding Card Viral News – यह शादियों का सीजन ( Time ) चल रहा है. और ऐसे में कई प्रकार के व्यवसायिक लोगों की शादी हो रही है तथा  लोग खूब फैन्सी कार्ड ( Card ) छपवाते हैं. और कई कार्ड इस प्रकार  होते हैं और जो लोगों को काफी पसन्द आते  हैं. दरअसल बात यह है। की अब लोगों का क्रिएटिव माइंड शादी के कार्ड पर भी चलने लगा है. हाल ही में एक शख्स की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर ( Trand ) खूब वायरल हो रहा है. और यह शख्स छत्तीसगढ़ के जशपुर का निवासी  है और उसने नया तरीका निकालकर आधार कार्ड की तर्ज पर अपनी शादी का कार्ड छपवाया है.

यह कार्ड बहुत अनोखा छपवाया है।

Wedding Card Hindi News – यह खबर जशपुर जिले के अंकिरा गांव में  रहने वाले  युवक ने अपनी शादी का कार्ड को एकदम New आधार कार्ड के स्टाइल में छपवाया , प्रिँट करवाया है. और इस कार्ड में विवाह ( Marriage ) से जुडी हर Information  दी गई है. व कार्ड में आधार नंबर की स्थान पर  शादी की तारीख ( Date ) लिखी है, और इसके साथ ही एक बारकोड भी दिया गया है. और यह सोशल मीडिया पर ( Tranding ) वायरल ये अलग प्रकार  का शादी कार्ड हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. 

सुबह – शाम आधार ही बनाता है शख्स!

Trending News in Wedding Card – दरअसल, ( Social Midia ) सोशल मीडिया पर एक वायरल आधार कार्ड की तरह दिखने वाला शादी का कार्ड ( Wedding Card ) जशपुर जिले के फरसाबहार ब्लॉक के अंकिरा गांव ( Village ) निवासी लोहित सिंह नाम के युवक की है. और लोहित सिंह अंकिरा गांव में लोकसेवा केंद्र ( Lockseva Kandra ) चलाता है, जहां लोगों का आधार कार्ड बनता है. व इसके साथ ही लोहित सिंह इंटरनेट, व प्रिंटिंग, व फोटो कॉपी और शादी कार्ड छपाई संबंधी कार्य करते हैं

लोगो को काफ़ी पसंद आ रहा ये कार्ड

आपको यह बता दें कि आधार वाले शादी कार्ड ( Wedding Card ) को प्रिंट नहीं कराया गया है. यह सिर्फ डिजिटल ( Digital ) माध्यम से निमंत्रण देने के लिए बनवाया गया है. यह बात जानने योग्य है।  कि कोरोना काल ( Corona Time ) में भी शादी के दौरान भी अलग-अलग तरीके का शादी कार्ड देखने को मिला था. कोरोना काल में हर समझदार  व्यक्ति ने शादी कार्ड में आने वाले मेहमानों के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने संबंधी जानकारी व अपील जारी की थी. यह बात भी लोगो को पसंद आयी थी। और  अब आधार कार्ड वाला शादी कार्ड ( Wedding Card ) सुर्खियों में बना हुआ है.

Wedding Card – आपको बताते चले की तेजी से एक वकील की शादी का कार्ड भी वायरल हो रहा है। यह अपने आप में एक अनोखा शादी का कार्ड है। इस कार्ड को भी लोग काफी पसंद कर रहे है। आप इस खबर को भी पढ़े 


इस खबर को भी पढ़े –

CM Yogi News पर्चा दाखिल में क्या शामिल | Timely News 2022


अजब गजब , वकील का Wedding Card बना सँविधान न्यायलय Best News

Wedding Card ( images 1 )


Wedding Card Viral News – आपने अभी तक शायद  देखा व सुना नहीं होगा , शादी का अजूबा  अनोखा कार्ड, असम राज्य के एक Lawyer  का एक अलग  प्रयोग जो  सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 
यह खबर  इन दिनों गुवाहटी के एक वकील ( Lawyer ) का शादी को लेकर भेजा गया कार्ड ( Card ) खूब वायरल हो रहा है. और इस कार्ड में हर जगह कानूनी ( Kanooni ) दस्तावेज की झलक दिखती है. सोशल मीडिया ( Social Media ) पर इस कार्ड की खूब चर्चा हो रही है.Wedding Card in Trending News – आजकल हर कोई जिंदगी के सबसे खास पलों में से एक शादी ( Wedding ) के पल को आजकल हर कोई यादगार बनाना चाहता है. और इसके लिए वह अलग – अनूठे  के तरीके अपनाता है. व कोई अपनी बारी के कार्ड में एक्सपेरिमेंट करता है तथा  कोई वरमाला के लिए स्टेज में एंट्री के समय  कुछ अलग करता है.
 
और कोई स्पेशल फोटोशूट ( Photoshoot ) से अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है. और अब इसी कड़ी में इन दिनों गुवाहटी के एक वकील का शादी ( Wedding Card ) को लेकर भेजा गया कार्ड खूब वायरल ( Viral ) हो रहा है. और इस कार्ड में हर जगह कानूनी लेख  की झलक दिखती है. सोशल मीडिया ( Social Media ) पर शादी के इस कार्ड की खूब चर्चा हो रही है.  

Wedding Card – इस प्रकार के वायरल हो रहे कार्ड में न्यूय के तराजू के दोनों तरफ में दूल्हे और दुल्हन का नाम ( Name ) लिखा है. और इसमें बगल में ब्यूटीफुल कोर्ट ऑफ लाइफ ( Beautiful Court of Life ) भी लिखा है. और यह तराजू दोनों की लाफ में समानता ( Equality ) को दर्शाने के लिए भी है. तथा कार्ड में हिंदू मैरिज एक्ट 1955 , Hindu Marriage Act – 1955 का भी जिक्र किया गया है. 


Read Me – IPL Auction Live Updates: विदेशी खिलाड़ियों में अब तक वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा बिके, जानें किस टीम के पास कितने खिलाड़ी


Wedding Card – और इसमें संविधान के आर्टिकल  का भी उल्लेख किया गया है जो यह दो व्यस्कों के मिलन को कानूनी मान्यता देता है. और कार्ड में लिखा है कि भारतीय संविधान के आर्टिकल – 21 के अनुसार  शादी जीवन के अधिकार का एक महत्वपूर्ण घटक है. और इसलिए मैंने भी अपने इस मौलिक अधिकार को प्रयोग  करने के लिए 28 नववंबर 2021 की Date  तय की है.

किस कारण आया ऐसा विचार || what led to such an idea

Trending News – वैसे इस कार्ड को लेकर दूल्हे अजय शर्मा का कहना है कि उन्होंने अधिकांश  देखा है कि लोग शादी के कार्ड ( Wedding Card ) को पूरी तरह ठीक से नहीं पढ़ते हैं. और वह बस तारीख ( Date ) और वैन्यू देखते हैं. ऐसे में मेरे दीमाग में Idea आया की सोचा कि कुछ इस प्रकार किया जाए जिससे लोग अंत (End ) तक मेरी शादी के कार्ड ( Wedding Card ) को पढ़ें.

Kanoon वाला कार्ड सिर्फ कोर्ट से जुड़े लोगों के लिए

Viral News – Ajay जी बताते हैं कि उन्होंने खुद की शादी के लिए दो प्रकार  के कार्ड छपवाए हैं. एक कानून वाला कार्ड(kanoon Card है। जो सिर्फ मेरे Friends व कोर्ट से जुड़े लोगों के लिए है, और बाकि फैमिली के Other सदस्यों व रिश्तेदारों के लिए दूसरा कार्ड है. और कोर्ट वाले कार्ड में मैंने Kanoon  का भी जिक्र किया है, वह इसलिए मैं जानता हूं कि इसे जज( Judge ) लोग भी पढ़ेंगे और वह इसे सराहेंगे. तथा  साथ ही यह कार्ड उनके चेहरे पर स्माइल  भी लाएगा.

फैमिली के लोग थे हैरान

Lawyer Wedding Card – इस प्रकार  के कार्ड के Idea  पर उनके परिवार वाले भी काफी हैरान थे. और जब उन्होंने इस कार्ड के देखा तो हॅसने  लगे. और इसके बाद जब कार्ड वायरल ( Viral ) हो गया तो मेरे Father  के पास कई अजनबियों के भी फोन आने लगे. वह इसलिए की  कार्ड पर उनका ही नंबर दर्ज था. व Any buddy  इस कार्ड के लिए उनकी तारीफ कर रहा था. अजय जी कहते हैं कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह कार्ड इतना ज्यादा वायरल हो जाएगा.